#GST : पढें आज से क्या चीजें हुईं सस्ती

0
15
GST

#GST : आज से ये चीजें हुई सस्ती

AGENCY

GST

लग्जरी कारों और एसयूवी पर बढ़ा हुआ सेस आज से लागू हो हो गया है। सी.बी.ई.सी. ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। शनिवार को #GST काउंसिल ने मिड-साइज कार पर सेस बढ़ाकर 17%, लग्जरी कार पर 20% और एसयूवी पर 22% करने का फैसला किया था। इन पर अभी तक 28% जीएसटी के साथ 15% सेस लग रहा था।

TCS And TDS पंजीकरण 18 से

स्रोत पर कर संग्रह (टीसीएस) और स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) करने वाली इकाइयों का जीएसटी पंजीकरण 18 सितंबर से शुरू होगा। इसके  लागू होने की अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी। जी.एस.टी. के तहत अधिसूचित इकाइयों को 2.5 लाख रुपए से अधिक की वस्तुओं और सेवाओं के आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान पर 1 फीसदी टीडीएस काटने की जरूरत होगी।

ये चीजें हो जाएगी सस्ती

इडली-डोसा का घोल, प्लास्टिक रेनकोट, झाड़ू, 20 इंच तक के कंप्यूटर मॉनिटर, कॉटन रजाई, रबर बैंड, गैस लाटर, साड़ी फॉल्स, धूपबत्ती, मोटा सूती कपड़ा, अखरोट, सूखी हल्दी, रोस्टेड चना, पोर्सिलेन या बोनचाइना के बने घरेलू सामान, बेस मेटल से बने गहने शामिल हैं।

किस कार पर लगेगा कितना सेस

मारुति सुजुकी, होंडा सिटी, ह्युंडई वर्ना पर सेस 2% बढ़ेगा।स्कॉर्पियो, एक्स.यू.वी. 500, डस्टर, फॉर्चूनर, लैड रोवर डिस्कवरी, ऑडी की क्यू3, क्यू5, क्यू7, बी.एम.डब्लू. की एक्स3, एक्स5, मर्सिडीज की जीएलए, जीएलसी और जीएलएस पर टैक्स 7% बढ़ेगा।ऑडी की ए3, ए4, ए6, ए8, मर्सिडीज की सी क्लास, ई क्लास, एस क्लास और बी.एम.डब्लू. की 3, 5 व 7 सीरीज की लग्जरी कारों पर 5% इजाफा होगा।

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here