घर की नीव के लिए खोद रहे थे जमीन, निकले सोने के सिक्के

0
53
jaihindtimes

AGENCY

 बैंगलुरू के एक गांव में खुदाई के दौरान सैकडों सोने के सिक्के निकले हैं। बनसमुद्र गांव के लक्षमा अपने घर की नींव डालने के लिए जमीन की खुदाई कर रहे थे। खुदाई करते हुए मजदूरों को छोटे-छोटे पीले चमचमाते हुए सिक्के बिखरे हुए दिखाई दिए। इस तरह खुदाई के दौरान 435 सोने के सिक्के दबे मिले।स्थानीय प्रशासन ने लक्षमा की इस ईमानदारी की तारीफ की। सिक्कों की कीमत करोड़ों रुपए में है।

लक्षमा ने इस खजाने को अपने पास रखने के बजाय ईमानदारी से इसे सरकार को सौंप दिया। एक ग्रामीण ने बताया कि पहले हमने सोचा कि शायद ये मोती होंगे लेकिन जब हमने इन्हें छुआ तो ये धातु की तरह लगे। ग्रामीणों ने कहा कि हमने इन्हें साफ किया तो अंदाजा हुआ कि सिक्के कुछ खास हैं।

कुछ लोगों ने बताया कि शायद सिक्के सोने के हैं। कुछ ग्रामीणों ने सिक्कों को सुनार के पास ले जाने की सलाह दी लेकिन लक्षमा और उनके परिवार ने हालगुर पुलिस स्टेशन जाने का फैसला किया।

पुलिस इंस्पेक्टर श्रीधर को जब घटना की जानकारी मिली तो वे गांव आए और सिक्कों को अपने कजे में ले लिया। असिस्टेंट कमिश्नर अतुल कुमार ने बताया कि सिक्कों का कुल वजन 160 ग्राम है तथा सभी सिक्कों का डिजाइन एक दूसरे से अलग है। इन सिक्कों को जांच के लिए पुरातत्व विभाग को सौंपा जाएगा।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here